Follow Us On :

अद्यतन सामयिक घटनाओं को नियमित रूप से पढ़ें (Read updated Current affairs regularly)

Read updated Current Affairs (अद्यतन सामयिकी)| Develop India Group

Relevant & Updated Current Affairs (अद्यतन सामयिकी)

We are uploading relevant current affairs regularly in Hindi and english language.

If you want to read online current affairs in Hindi (Click here)

If you want to read online current affairs in English (Click here)

सम्मन जारी होने के बाद ट्विटर इंडिया की टीम के प्रतिनिधि संसदीय समिति के समक्ष पेश हुए हैं। बता दें कि संसदीय समिति ने सोशल मीडिया मंचों पर नागरिकों के अधिकारों की रक्षा के लिए माइक्रो-ब्लॉगिंग वेबसाइट के टि्वटर के अधिकारियों को तलब किया था।

भाजपा सांसद अनुराग ठाकुर की अध्यक्षता वाली इस संसदीय समिति ने एक फरवरी को एक आधिकारिक पत्र लिखकर ट्विटर को सम्मन किया था। सम्मन जारी होने के बाद पहले तो टि्वटर के सीईओ और शीर्ष अधिकारियों ने संसदीय समिति के समक्ष पेश होने से इनकार कर दिया था।

सूचना प्रौद्योगिकी पर गठित संसदीय समिति की फेसबुक, वॉट्सऐप और इंस्टाग्राम के प्रतिनिधियों के साथ बैठक समाप्त हो गई है। उनसे सोशल मीडिया और ऑनलाइन न्यूज प्लेटफॉर्म पर नागरिकों के अधिकार की रक्षा को लेकर बातचीत की गई।

संसदीय समिति की बैठक पहले सात फरवरी को होनी थी लेकिन ट्विटर के सीईओ और अन्य अधिकारियों को अधिक समय देने के लिए बैठक को 11 फरवरी तक के लिए स्थगित कर दिया गया था।

इस साल  होने वाले आम चुनाव से पहले इनकी स्क्रूटनी बढ़ गई है। समिति ने सभी सोशल मीडिया कंपनियों को  उनके प्लेटफॉर्म का इस्तेमाल गलत तरीकों से चुनाव को प्रभावित करने से रोकने के लिए उचित कदम उठाने को कहा है।